IRCTC सर्वर डाउन

IRCTC सर्वर डाउन
Published on

IRCTC का ऐप और वेबसाइट डाउन : बुकिंग ना होने से लोग परेशान

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिजम कॉर्पोरेशन यानी IRCTC की वेबसाइट और ऐप डाउन हो गए हैं। लोगों को सुबह करीब 9 बजे से टिकट बुकिंग में परेशानी आ रही है। IRCTC ने ट्वीट कर बताया, तकनीकी कारणों से टिकटिंग सर्विस उपलब्ध नहीं है। हमारी तकनीकी टीम समस्या का समाधान कर रही है। जैसे ही तकनीकी समस्या ठीक हो जाएगी हम सूचित करेंगे। वेबसाइट खोलने पर डाउनटाइम मैसेज दिखाई दे रहा है। इसमें लिखा है- 'मेंटेनेंस एक्टिविटी के कारण ई-टिकटिंग सर्विस उपलब्ध नहीं है। बाद में कोशिश करें। कैंसिलेशन/फाइल टीडीआर के लिए, कृपया कस्टमर सर्विस नंबर पर कॉल करें। 14646, 0755-6610661 और 0755-4090600 या etickets@irctc.co.in पर मेल करें।

IRCTC ने ये भी बताया कि फिलहाल के लिए टिकट अन्य B2C प्लेयर्स जैसे अमेजन, मेक माय ट्रिप आदि के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं।

तत्काल बुकिंग के लिए रिजर्व टाइम में वेबसाइट डाउन
IRCTC की वेबसाइट ऐसे समय में डाउन हुई है जो टाइम तत्काल बुकिंग के लिए रिजर्व होता है। एसी क्लास (2A/3A/CC/EC/3E) के लिए तत्काल बुकिंग सुबह 10:00 बजे और नॉन-एसी क्लास (SL/FC/2S) के लिए सुबह 11:00 बजे शुरू होती है।

5 बार पैसे कटे लेकिन टिकट बुक नहीं हुआ
कई यूजर्स ने एरर मैसेज के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। एक यूजर ने लिखा 'कृपया जितनी जल्दी हो सके समस्या का समाधान करें। टिकट बुक करने की कोशिश में 5 बार पैसे काटे गए, लेकिन टिकट एक भी बार बुक नहीं हुआ।' एक अन्य यूजर ने कहा, 'तत्काल टिकट बुक नहीं कर पा रहा हूं… #IRCTC ऐप में कुछ एरर है… कृपया कुछ करें… मुझे अपने घर वापस जाने की इमरजेंसी है।'

संबंधित समाचार

No stories found.

कोलकाता सिटी

No stories found.

खेल

No stories found.
logo
Sanmarg Hindi daily
sanmarg.in